Friday, February 28, 2020

अंकित को ताहिर ने मारा है, रबिन्द्र कुमार

 देश

आज खबर, (हिंदी), नया दिल्ली,  २८/०२ /२०२०  : दिल्ली के उथल-पुथल में मौत का आंकड़ा बढ़ गया है, अब तक दिल्ली में मरने वालों की संख्या ३९  बताई गई है, ६९  की गोली  लगी हुई है और ३००  से अधिक घायल हुए हैं।  रवीन्द्र कुमार ने दंगों के दौरान मारे गए अपना बेटा आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की मौत के लिए आज पुलिस थाने में FIR दर्ज की।  
शर्मा का शव 26 फरवरी को दिल्ली के एक दंगे के दौरान चांदबाग इलाके में एक नाले से बरामद किया गया था। अंकित के पिता ने इस संबंध में पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की, जहां उन्होंने आरोप लगाया कि वह आम आदमी पार्टी के नेता ताहिर हुसैन के खिलाफ थे। 
उन्होंने एफआईआरए को लिखा, "27 फरवरी को शाम 5 बजे तक, उनका बेटा (आईबी अधिकारी) बाजार से कुछ सामान खरीदने के लिए बाहर गया था, पर वापस नहीं आया;  लंबे समय के बाद, वह अपने बेटे की तलाश करने के लिए बाजार और अन्य क्षेत्रों में ढूंढा । वह उन्हें खोजने के लिए अस्पताल गए, लेकिन उन्हें रात तक लड़का नहीं मिला, और उन्होंने पुलिस स्टेशन में एक गुमशुदा डायरी बनाई। "
रवीन्द्र कुमार ने अपने एफआईआरए में लिखा, "हमें पता चला के कालू नाम का एक लड़का मेरे बेटे के साथ आखरी बार देखा गया था। जब हम उस कालू की तलाश कर रहे थे, तो हमने पाया कि एक व्यक्ति का शव चांदबाग के पास एक नाले में पड़ा था। पुलिस ने शब को बरामद की, वह अंकित था। उसे  हत्या कर दी गई थी। अंकित का शरीर अधोवस्त्र के अलावा कुछ नहीं था। उसके चेहरे और शरीर पर चोटों और घावों के निशान थे, जिससे पता चलता है कि उसे किसी धारदार हथियार से बेरहमी से मारा गया था। उसके चेहरे को तेजाब से जलाया गया था। ”
एफआईआर दर्ज करते समय, रवींद्र कुमार ने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि यह AAP   नेता ताहिर हुसैन द्वारा किया गया था। ताहिर अपने घर की छत पर कई लोगों को इकट्ठा कर रहे थे और ऊपर से  पत्थर और पेट्रोल  बम फेंक रहे थे। अंकित की  शरीर को इलाके की एक मस्जिद के पास एक नाले में फेंक दिया गया था। ताहिर हुसैन का चांदबाग पुलिया के पास एक कार्यालय भी है। "
केजरीवाल, जो आम आदमी पार्टी पर उंगली उठाने से शर्मिंदा हैं, उन्हों ने कल संवाददाताओं से कहा, "अगर उनकी पार्टी की कोई भी सदस्य  इस अशांति में जुड़े हुए मिले तो पार्टी  उनका समर्थन नहीं करती है," आरोप साबित होने पर केजरीवाल ने दोहरी सजा की मांग की। 

No comments:

Post a Comment