Saturday, February 1, 2020

चीन कोरोना वायरस पर भारत के साथ सहयोग करने के लिए तैयार है

आंतरजातिक

आज खबर (हिंदी), नया दिल्ली, ०१/०२/२०२० : चीन कोरोना वायरस पर भारत के साथ सहयोग करने के लिए तैयार है, भारत में चीनी राजदूत सैन वेइदॉन्ग ने आज कहा। 
सन वेदोंग ने आज दिल्ली में समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "चीन बीमारी को रोकने में सहायता करने के लिए भारत की ओर से सहयोग करेगा और किसी भी तरह से भारत के साथ सहयोग करेगा।" चीन के राजदूत ने कहा कि बीजिंग पहले ही चीन को भारत में कोरोना वायरस के बारे में सूचित कर चुका है। इतना ही नहीं, चीनी राजदूत ने यह भी कहा कि भारत को अपने देश में वायरस को रोकने के लिए किए जा रहे उपायों के बारे में भी बताया गया है।
चीन में हुआन में रहने वाले भारतीयों की बड़ी संख्या है, उनमें से कई वहां पढ़ रहे हैं, और चीनी प्रशासन ने हमेशा उन प्रवासी भारतीयों की मदद की है। सन को उम्मीद है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत चीन की तरफ होगा।
भारत ने चीन के जुआन से कुल 120 भारतीयों को वापस लाने के लिए पहले ही एयर इंडिया का विशेष विमान भेजा है। चीन ने पूरे मामले को संगठित करने में भारत का साथ दिया। आज, भारतीय प्रशासन ने ईमानदारी से चीनी प्रशासन को धन्यवाद दिया है। शेष भारतीयों को स्वदेश वापस लाने के लिए भारत ने एक बार फिर पहल की है।

No comments:

Post a Comment